Rhinoplasty treatment

For English

RHINOPLASTY TREATMENT BY DR. LOVELISH JAIN

अधिक लंबी या छोटी, फैली हुई, टेढ़ी नाक और बड़े नासा-छिद्र चेहरे की सुन्दरता बिगाड़ देते हैं। ऐसे में युवाओं को कॉलेज में दोस्तों या ऑफिस में ग्रुप के बीच चेहरे पर पसरी या नुकीली नाक की वजह से हंसी का पात्र बनना पड़ता है। वे एक ही बात सोचते हैं कि काश उनकी नाक का आकार सुन्दर हो पाता।अब यह बदलाव संभव है। यदि नाक के आकार को लेकर चिंतित हैं, तो कॉस्मेटिक नोज रीशेपिंग (राइनोप्लास्टी) से अपने नाक को रीशेप करा सकते हैं।
चेहरे की सुंदरता काफी हद तक नाक, होंठ और ठोड़ी के आकार और अनुपात पर निर्भर करती है। अगर आपकी आंख या होंठ आकर्षक हैं, लेकिन नाक का आकार असंतुलित है, तो चेहरे की सुंदरता प्रभावित होती है।

Best ent doctor

चेहरे की बनावट व फेशल फीचर्स के बीच के सामंजस्य और उनके बीच के संतुलन में नाक का विशेष महत्व है। राइनोप्लास्टी नाक की सुंदरता बढ़ाने व उसके आकार में परिवर्तन लाने के लिए एक अत्यंत सुरक्षित और अत्याधुनिक वैज्ञानिक तरीका है। यह कॉस्मेटिक सर्जरी है, जिसकी मदद से नाक के आकार को छोटा या बड़ा किया जा सकता है और फैले हुए नोजट्रिल्स, नुकीली टिप, नासल ब्रिज पर हम्प आदि का शेप सही किया जा सकता है।
नाक की सर्जरी के बाद आप उसी दिन घर जा सकते हैं और रोजमर्रा का काम सामान्य रूप से कर सकते हैं। नाक पर कुछ दिनों तक एक बैंडेज रहता है, जिसे 8-10 दिनों के बाद निकाल दिया जाता है।
डॉ लवलीश जैन इस सर्जरी के अनुभवी व प्रशिक्षित सर्जन हैं।

For Consultation

कृपया अपना रोग बताए